बुंदेलखंड को अलग राज्य करने की मांग तेज हुयी


बुंदेलखंड को अलग राज्य करने की मांग तेज हुयी


दिनाँक -15/01/2016, दिन - शुक्रवार को 10:00 बजे बुन्देलखण्ड नव निर्मान सेना हमीरपुर की बैठक बुन्देलखण्ड नवोदय महाविद्यालय बसवारी मार्ग (मुस्करा), हमीरपुर मे संपन्न हुई।

जिसमे मुस्करा ब्लाक स्तर के पदाधिकारो को मनोनीत किया गया। और साथ ही एक किसान गोष्ठी की गई जिसमे किसानो से सम्बन्धित मुद्दो पर चर्चा की हुई ।

जिला अध्यक्ष विनय तिवारी ने सरकार पर अंकुश लगते हुए कहा की प्रतिदिन एक किसान बुंदेलखंड से आत्महत्या कर रहा जिसपर कोई भी चिंता व्यक्त नहीं कर रहा।

एवम् बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने की बात पर जोर देते हुए कहा कि जब तक हम अलग राज्य स्थापित नहीं करते तब तक अपनी खनिज सम्पदा नहीं बचा सकते क्योकि जब तक अवैध खनन पर कोई भी लगाम नहीं लगाते तब तक हम अपने आप को सिर्फ कोसते ही रहेंगे।

जिलाध्यक्ष के साथ उनके सभी पदाधिकारी सतीश तिवारी (जिला महासचिव) , सियाराम कुशवाहा (जिला उपाध्यक्ष) , , राघव तिवारी (कार्यालय प्रभारी) , एवं सुशील कुमार पाल मौदहा आदि वहा पर मौजूद रहे । सभी ने अपने अपने विचार प्रस्तुत किये। जिला अध्यक्ष जी ने राजेंद्र विश्वकर्मा जी को ब्लॉक अध्यक्ष एवं प्रवेश कुमार जी को ब्लॉक उपाध्यक्ष की शपथ दिला कर कार्यभार सौंपा पूरा विश्वास है कि यह संगठन के कार्य को पूरी निष्ठा के साथ निभाएंगे साथ में जिला संवाददाता देवकी नन्दन साथ तहसील संवाददाता रोहित सिंह भी मौजूद रहे।रोहित सिंह और देवकीनंदन ने जब इन के संगठन का मुख्य उदेश्य पूंछा तो जिलाध्यक्ष जी ने बताया की बुंदेलखंड का विकाश अब तभी संभव है जब बुंदेलखंड अलग राज्य घोषित होगा। और यही मुख्य उदेश्य है।

By: Vinaykumar Tiwari

comments powered by Disqus