(NEWS) कालिंजर में पर्यटकों को लुभाने हेतु यूपी-एमपी के साझा प्रयास : बुंदेलखंड टूरिज्म कारपोरेशन

कालिंजर में पर्यटकों को लुभाने हेतु यूपी-एमपी के साझा प्रयास

बांदा। कालिंजर किले को पर्यटकों को लुभाने एवं आकर्षित करने के लिये बुंदेलखंड टूरिज्म कारपोरेशन एवं मध्यप्रदेश पर्यटन निगम के बीच एक साझा रणनीति तैयार कर ली गयी है।
मध्यप्रदेश पर्यटन निगम ने खजुराहो, माधवगढ़, कालिंजर, अजयगढ़ सर्किट को हरी झंडी दी है। इसके अंतर्गत पर्यटक कालिंजर में रुककर किले एवं आसपास के दर्शनीय पर्यटन स्थलों को भी देख सकेंगे। इस सर्किट को मध्यप्रदेश निगम अपनी वेबसाइट पर जल्दी ही देने की तैयार में लगा हुआ है।
कार्य के क्रियान्वयन हेतु मध्यप्रदेश पर्यटन निगम के महाप्रबंधक डॉ. पुष्पेंद्र सिंह ने अपनी टीम के साथ रीजनल मैनेजर वीपी सिंह खजुराहो एवं राजेंद्र निगम सदस्य कन्सलटेंट के साथ बुंदेलखंड के संस्थापक ने कालिंजर भ्रमण के दौरान औपचारिक भेंटवार्ता की।
कालिंजर के विकास से जुडे़ अनेक समाजसेवियों ने मध्यप्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुये आशा व्यक्त की है कि उत्तरप्रदेश का भी पर्यटन विभाग सक्रिय हो सकेगा तथा कालिंजर का नाम विश्व के पर्यटन मानचित्र में आ सकेगा।

Courtesy: Jagran.com

Comments

Really a gud effort.. We also shud welcome it:)

Aamir Hussain,
Swaraj Colony, Banda (U.P.)
INDIA

I have visit this site last week.I feel very good to know that there are very intresting information about banda.I am also from banda.

But I want to know one thing that,"What is the means of who's online in this site." plz give the reply

comments powered by Disqus